Breaking

रविवार, 15 जुलाई 2018

अगर ये सिपाही नहीं होता तो, मोदी की रैली में मच जाती भगदड़, ये हैं पूरा मामला।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्य नाथ और राज्यपाल राम नाईक शनिवार को मंदुरी हवाई पट्टी पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के लिए पहुंचे थे। सभा के लिए हवाई पट्टी पर करीब 500 मीटर लंबा पांडाल बनाकर अलग अलग बॉक्सों में बांटा गया था। पीएम को सुनने के लिए दो लाख से अधिक लोग पहुंचे थे।मौके पर सुरक्षा के कडे़ बन्दोबस्त किये गये थे। जिसमें सरायमीर थाने पर तैनात आरक्षी कमलेश मिश्रा की की ड्यूटी 25 नम्बर बॉक्स में लगी थी।
ये हैं पूरा मामला

पीएम मोदी के कार्यक्रम में लाखों की भीड़ के बीच एक जहरीला जीव घुस आया। 25 नंबर बॉक्स के पास इससे पहले किसी की नजर पड़ती, एक सिपाही ने हिम्मत दिखाई और उसे पकड़कर सभास्थल से दूर फेंक दिया। सिपाही ने हिम्मत नहीं दिखाई होती तो कार्यक्रम में भगदड़ होना तय था। इस इस बहादुर सिपाही को विभाग की तरफ से पुरस्कृत किया गया है।ड्यूटी के दौरान हवाईपट्टी के आस-पास हरे-भरे मैदान व खेत होने के कारण 2-3 फिट की एक गोह (जंगली जीव) अचानक कार्यक्रम स्थल पर 25 नम्बर बॉक्स में घुस गया। जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

यह सूचना अगर दूसरे बाक्सों में बैठे लोगों को होती तो भगदड़ मचने का खतरा था लेकिन कमलेश ने सूझबूझ से काम लिया और दौडाकर उस जीव को वही पर रखे पानी के बोरे से पकड़ लिया। कमलेश ने उस जीव को रैली स्थल से दूर खेत में ले जाकर छोड़ा।

आरक्षी कमलेश मिश्रा के महत्वपूर्ण वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान किए गए साहस व कतर्व्यनिष्ठा की सभी ने प्रशंसा की। कमलेश के उत्साहवर्धन हेतु पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ ने उसे 5 हजार रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें