Breaking

रविवार, 15 जुलाई 2018

सऊदी अरब- महिला ने खुले में परपुरुष को लगाया गले, और फिर...


सऊदी अरब अपने अजीबो गरीब इस्लामिक कानून व्यवस्था की वजह से पूरी दुनिया मे कुख्यात हैं।हाल ही में सऊदी अरब में एक और ऐसा मामला सामने आया जिसने पूरी दुनिया को चौंका दिया।

सऊदी अरब की महिला ने एक प्रोग्राम में सिंगर को गले लगाने के चलते गिरफ्तार कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब के पश्चिमी शहर तैफ में शु्क्रवार को एक फेस्टीवल में सिंगर माजिद अल मोहनदिस का कार्यक्रम चल रहा था. उसी दौरान महिला ने दौड़कर सिंगर को गले लगा लिया. सुरक्षाकर्मियों ने उसे सिंगर से अलग किया.
अगर ये मामला किसी पश्चिमी देश का होता तो कोई बड़ी बात नहीं होती,भारत मे भी ऐसे मामले में कोई हल्ला नहीं होता लेकिन अरब में महिलाओं को ऐसे कार्यक्रमों में परपुरुषों के साथ बैठने तक की इजाजत नहीं होती, ऐसे में इस तरह गले लगाना वहां बड़ी बात है. इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो चुका है.

मक्का पुलिस के अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. अब उसे दो साल तक की जेल हो सकती है. अब उसके खिलाफ स्थानीय कानून के अनुसार केस चलाया जाएगा. इस वीडियो के वायरल होने के बाद सिंगर माजिद की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. उन्हें प्रिंस ऑफ अरब सिंगिंग कहा जाता है. वह मूलत: इराक से हैं, लेकिन अब उनके पास सऊदी अरब की नागरिकता है.
इस प्रोग्राम में जब महिला ने उन्हें गले लगाया, उसके बाद उसे उनसे अलग कर दिया गया. हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपना कार्यक्रम जारी रखा.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें