Breaking

रविवार, 31 जुलाई 2016

हेडमास्टर का छात्रों को फरमान- राष्ट्रगान, प्रार्थना के बजाय 'अल्लाह हो अकबर’ बोलो




उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक मामला काफी चर्चा का विषय बना हुआ हैं,स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार मामला एक प्राथमिक विद्यालय में राष्ट्रगान पर पाबंदी लगाने से जुडा हुआ है. हालांकि, शिकायत मिलने पर प्रशासन ने मामले की जांच कराकर स्कूल की प्रधानाध्यपिका और एक अध्यापिका को निलंबित कर दिया है.

यह मामला बड़ोखर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जौरही का है. जहां पिछले 15 दिनों से राष्ट्रगान और प्रार्थना नही हो रही थी. इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने अधिकारियों से की थी, जिस पर एसडीएम ने जांच की आरोप सही पाए जाने के बाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका साजिया परवीन और एक शिक्षिका शैलेंद्री को निलंबित कर दिया.

स्कूल के बच्चों की माने तो स्कूल की बड़ी मैडम साजिया ने उन्हें प्रार्थना और राष्ट्रगान करने से मना किया था और लगभग पंद्रह दिनों तक स्कूल में प्रार्थना नही हुई. एक बच्चे ने बताया कि बड़ी मैडम ‘अल्लाह हो अकबर’ कहने को कहती थीं.

स्कूल की रसोइया ने भी बताया कि स्कूल में प्रार्थना और राष्ट्रगान मैडम ने बंद करा दिया था. इसके अलावा गांव के ग्रामीणों ने भी यही बात स्वीकारी है.हालांकि जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस मामले को स्कूल की प्राधानाध्यापिका और सहायक अध्यापिका के बीच आपसी विवाद बता रहें है, लेकिन जिस तरह से स्कूली बच्चे बता रहे हैं उससे इसे नकारा भी नहीं जा सकता.

loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें